पुलवामा मामले में एनआईए को मिली बड़ी सफलता

जम्मू
एनआईए
पुलवामा हमला मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने महत्वपूर्ण सफलता हासिल करते हुए एक आरोपी शाकिर बशीर मगरे को गिरफ्तार किया है। शाकिर जैश ए मोहम्मद का एक ओवरग्राउंड वर्कर है। उसने पुलवामा हमले के आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद डार को शरण और संसाधन उपलब्ध कराए थे।एनआईए के मुताबिक, शाकिर ने खुलासा किया है कि उसने ही आदिल डार और पाकिस्तानी आतंकी मो. उमर फारुक को अपने घर पर पनाह दी थी। साल 2018 के आखिर से फरवरी 2019 में पुलवामा हमला होने तक शाकिर इन्हें पोषित करता रहा। उन्होंने इन दोनों को आईईडी बनाने में भी मदद दी थी। शाकिर को 15 दिन के लिए एनआईए की हिरासत में भेजा गया है। बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को इस खबर से इनकार किया था कि विशेष अदालत ने पुलवामा आतंकवादी हमले के एक आरोपी को जमानत दे दी है। इसके साथ ही एनआईए ने कहा था कि पुलवामा हमला मामले में एजेंसी को महत्वपूर्ण सुराग मिला है और जल्द ही इस पर बड़ी सफलता मिलेगी।

40 जवान हुए थे शहीद

पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। एक बयान में एनआईए ने कहा था कि युसूफ चोपान नामक जिस व्यक्ति को जमानत मिली है उसे आतंकवाद की साजिश के एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया गया था न कि फरवरी, 2019 के हमला मामले में।इसके साथ ही एनआईए प्रवक्ता ने कहा कि पुलवामा हमला मामले में एजेंसी को महत्वपूर्ण सुराग मिला है और जल्द ही इसपर बड़ी सफलता मिलेगी।

एनआईए प्रवक्ता ने कहा कि चोपान को जैश ए मोहम्मद के वरिष्ठ कमांडरों द्वारा दिल्ली-एनसीआर समेत भारत के विभिन्न हिस्सों में आतंकवादी हमला करने के साजिश से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया था। इस आरोपी की जमानत का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस ने कहा था कि यह पुलवामा में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों के प्रति अपमान है और उसने मांग की थी कि गृहमंत्री अमित शाह इसको लेकर इस्तीफा दें।

Related posts